Wednesday, 23 January 2019

7 UPDATE FEATURE OF WHATSAPP 2019 IN HINDI(Dark Mode, FingerPrint Lock)

HELLO FRIENDS,आपका मेरी NEW POST में आपका स्वागत है।आप जानते है कि WHATSAPP एक WORLDWIDE APP है जिसका USERBASE 1 BILLION है।WHATSAPP अपने user के messaging experince को better और intresting बनाने के लिए new feature provide करवाता रहता है।अब WHATSAPP ने अपने नई UPDATE में कुछ AWESOME FEATURE PROVIDE करवाये है।
Update Feature Of whatsapp

SO NOW I M TELLING YOU ABOUT

"7 BEST NEW UPDATE FEATURE OF WHATSAPP 2019".


Group VIDEO CALLING:- 
वीडियो कॉलिंग के साथ साथ ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर कहीं लोगों के पहले से ही लॉन्च हो चुका है और जिनके पास ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर अभी नहीं है उनको 2019 में यह फीचर मिलने वाला है।इस फीचर के द्वारा किसी भी मेंबर को सेलेक्ट कर ग्रुप में वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी।

VIDEO STEARMING:-अब आप WHATSAPP पर वीडियो DAWNLOADING से पहले VIDEO PLAY कर SKTE है यह आपकी नेट spped पर depend करेगा।WHATSAPP अब GIF IMAGE भी SUPPORT करने लगा है।
WHATSAPP NEW UPDATEपर वीडियो DOWNLOAD की जगह PLAY ICON SHOW होगा और कार्नर में VIDEO साइज SHOW होगी।

Universal Pip Mode For Videos:- 
इस फ़ीचर को व्हाट्सएप के द्वारा 2018 में सभी व्हाट्सएप यूजर के लिए लाया गया है।इस फीचर के तहत किसी भी वीडियो को जोकि यूट्यूब,फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के द्वारा शेयर किया गया है ।उन वीडियोस को व्हाट्सएप्प के माध्यम से ही एक छोटी फ्लोटिंग विंडो के द्वारा देखा जा सकता है। उन्हे ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

VIDEO को GIF IMAGE में CHANGE करना:-व्हाट्सऐप ने यूजर्स के लिए एनिमेटेड GIF इमेज फीचर को जारी किया है। यूजर्स के लेटेस्ट अपडेट में अब यूजर्स GIF इमेज को भेज और क्रिएट कर पाएंगे। इन-ऐप कैमरा के जरिये 6 सेकेंड से कम की वीडियो रिकॉर्ड करनी होगी। फिर आपको सबसे ऊपर राइट साइड में एक विकल्प दिखाई देगा जो वीडियो को जिफ में कनवर्ट करने का काम करेगा। इस विकल्प को सेलेक्ट कर जिफ बनाई जा सकती है। इसके बाद आप इसे अपने कॉन्टैक्ट्स को सेंड कर सकते हैं। यही नहीं, आप तस्वीरों को भी GIF इमेज के तौर पर भेज सकते हैं। इसके अलावा आप लाइव फोटो को भी GIF के तौर पर भेज सकेंगे।

Dark Mode: 
नाइट में डार्क मोड में स्क्रीन को यूज करना आसान होता है इसीलिए व्हाट्सएप भी डार्क मोड में 2019 में लांच करने वाला है जिससे कि यूजर्स को व्हाट्सएप को यूज करने में आसानी रहे।इसके पहले यूट्यूब डार्क मोड का अपडेट दे चुका है।

FingerPrint Lock/Unlock:-
व्हाट्सएप का डायरेक्ट ओपन होना,हमेशा के लिए एक प्राइवेसी का मुद्दा रहा है।इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप 2019 में फिंगरप्रिंट लॉक अथवा अनलॉक का अपडेट देने वाला है ,जिससे यूजर्स अपने व्हाट्सएप को ओपन करने के लिए फिंगरप्रिंट का उपयोग कर पायेगा।

Sticker Search:-
Whatsapp Sticker Send या Recive करने का फ़ीचर दे चुका है, अब इसी फीचर को अपडेट करते हुए व्हाट्सएप स्टेटस सर्च करने का ऑप्शन मिलेगा। जिससे कोई भी यूजर स्टीकर्स को सर्च कर पाएगा जिससे उसे सिमिलर स्टीकर्स रिजल्ट प्राप्त हो पाएंगे।

तो दोस्तों को मेरी पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं और इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले इस पोस्ट में हमने व्हाट्सएप फीचर्स 2019 के बारे में बात की है जिनमें एस्पेशली डार्क मॉड,ग्रुप वीडियो कॉलिंग व फिंगरप्रिंट लॉक शामिल है।
Disqus Comments