TrueCaller से अपना Number Unlist/Remove कैसे करे?{Easy Tips)

हेलो फ्रेंड्स,TrueCaller जो कि दुनिया का No. 1 Caller Id Tracker And Block Unwanted Calls&SMS App है,जो कि किसी भी Caller Id की Detail Easily Provide करवाता है और SPAM कॉल्स&Massege को esaily Block करने के Features भी देता है।इसके 250 Million+ Play Store Download यूजर है इसी के साथ यह Ios,Windows Etc पर भी वर्क करता है।

Truecaller किसी भी Unknown Calls के लिए एक Best App है क्योंकि यह Internet के द्वारा कुछ समय मे Caller Name,Operator,Place आदि Detail बता देता है जिससे हमें Right Incoming Calls pick करने में मदद मिलती है।TrueCaller यह कैसे करता है,यह सवाल आपके मन मे जरूर आया होगा।
TrueCaller Se Apne Number Kaise Remove Kare?
TrueCaller Unlist Number


इसका कारण यह है कि जब भी किसी यूजर द्वारा TrueCaller App को डाउनलोड किया जाता है तो Install के पश्चात उससे Contacts Access करने की Permission ली जाती है और यह Permission देने पर हमारे All Contacts Friends और Family No. उनके Centrel Database में Add हो जाते है।अब आप सोच रहे होंगे,इससे आपकी Privacy को खतरा हो सकता है और आपने यदि अपना No. Truecaller से Remove/Unlist करना चाहते है तो यह बहुत ही आसान है।Truecaller से Number Unlist/Remove करने पर इन्हें कोई देख नही पायेगा और किसी को आपके Number के बारे में जानकारी नही दी जाएगी।

TRUECALLER से अपने NUMBER को UNLIST/REMOVE कैसे करे?{EASY TIPS}:-

अगर आप सच मे अपना Number Unlist/Remove करना चाहते है तो आप यह किसी भी Device में Turecaller Web पर जाकर कर सकते है But इसके लिए आपको पहले Truecaller पर अपना Account Deactivate करना होगा।आप नीचे दिए गए Steps Follow कर Easily Number Unlist/Remove कर सकते है।

1.सबसे पहले Link पर क्लिक कर TrueCaller App Download करे।
2.Install के पश्चात जिस नंबर को Unlist करना है उस Number से Singin करे।
3.Singin के बाद Corner में 3 डॉट पर क्लिक कर Setting>>About>>Deactivte Account पर जाए और अपना Account Deactivate करे।
4.Account Deactivation के बाद आप अपना Number Unlist कर सकते है।इसके लिए नीचे Link पर क्लिक करे।
         
                   TrueCaller Unlist

5. लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज Open होगा!इसमें अपना नंबर Enter करें और "i'm Not Robot" पर क्लिक करे।इसके Verify होने पर "Unlist Phone Number" पर क्लिक कर दे।

6.Submit करने पर Next आपको एक Message Show होगा जिसमें लिखा होगा कि "24 Hour में आपका Number Unlist कर दिया जाएगा।"

Read More:-
mAadhar App-Keep Aadhar In Smartphone
◆Link Aadhar With Pan Card Through Sms
◆Online Time Management Tools(Tips)In hindi

तो Friends आपको यह पोस्ट पसन्द आई होगी अगर कोई भी Problem आये तो Comment Box में Type करे।और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर हमारा Support करे।Thanks

Comments :

Post a Comment

Thanks For Comment Our Blog.We will Give U Reply Bake soon..