INSTAGRAM STORY DOWNLOAD कैसे करे? 2 आसान तरीके

इंस्टाग्राम एक पॉपुलर सोशल मीडिया Platform है जिसका उपयोग सामान्यतः फोटोज,इमेजेस को शेयर करने के लिए किया जाता है।इसी के साथ इंस्टाग्राम पर आप अपने स्टोरी को शेयर कर सकते है जो की 24 घंटे के लिए अन्य यूजर्स को दिखाई देती है।
24 Hour के बाद स्टोरी को दोबारा देखा नहीं जा सकता है और इंस्टाग्राम में किसी यूजर को स्टोरी पसंद आने पर इन स्टोरीज को डाउनलोड करने का कोई ऑप्शन ऑफीशियली नहीं दिया गया है।तो आपके मन में यह सवाल आता होगा की “इंस्टाग्राम स्टोरी को डाउनलोड कैसे किया जाए?(How To Download InstaGram Stories?)”आज हम इस आर्टिकल में आपको इस बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे है!
दरअसल ऐसे कई थर्ड पार्टी एप्स और वेबसाइट उपलब्ध है जो हमारी इस समस्या को समाधान कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं उनके बारे में स्टेप बाय स्टेप कि आप इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड कैसे कर सकते है।

इंस्टाग्राम स्टोरी को डाउनलोड कैसे करे?(How To Download InstaGram Stories?)

How-to-Download-instaGram-Story-in-Hindi?

इंस्टाग्राम का इस्तेमाल सभी लोग करते हैं और इसके 800 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स है तो जाहिर सी बात है इस पर इंस्टाग्राम स्टोरी को शेयर करने का आंकड़ा बहुत ज्यादा है तो आपको इंस्टाग्राम स्टोरीज को डाउनलोड कैसे कर सकते हैं,इस आर्टिकल में आप स्टेप बाय स्टेप जान सकते हैं।

ANDROID APP के द्वारा
  1. एंड्रॉयड फोन के द्वारा इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करने के लिए एक Third Party App की आवश्यकता होगी।जिसका नाम STORY SAVER है और इसे आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं।
  2. स्टोरी सेवर एप डाउनलोड करने के बाद होम पेज पर लॉग-इन का ऑप्शन मिलेगा जिसे आप इंस्टाग्राम आईडी या फेसबुक आईडी के द्वारा लॉगइन कर सकते हैं।
  3. इंस्टाग्राम आईडी फेसबुक आईडी से लॉगइन करने के बाद आप यूजरनेम के द्वारा किसी भी फ्रेंड या यूजर को सर्च कर उसकी प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें।
  4. प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप उसकी सभी स्टोरीज को देख सकते हैं और जो भी आपको स्टोरी पसंद हो आप उसके लिए इस ऐप की मदद से उसे अपनी गैलरी में सेव कर सकता है जो कि एक बहुत ही आसान प्रोसेस है।

Website द्वारा:-
  • अगर आप Android के साथ कोई भी MOBILE फ़ोन का इस्तेमाल करते है तो इंस्टाग्राम स्टोरी को डाउनलोड करने के लिए आप थर्ड पार्टी वेबसाइट का यूज कर सकते हैं।
  • StoriesIG वेबसाइट को ओपन करने के बाद आप को आसानी से किसी भी यूजर की प्रोफाइल का लिंक कॉपी कर बॉक्स में पेस्ट करना होगा।
  • लिंक पेस्ट कर सर्च करने के बाद आपको यूजर के सभी स्टोरीज वीडियो आदि  दिखाई देंगे। आप अपनी पसंद के अनुसार आसानी से यहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आप IPhone का इस्तेमाल करते हैं तो आईओएस वर्जन के लिए आप Story RePoster ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।Story RePoster एप के द्वारा आप Same Procces करके किसी का Username को Paste करके आप आसानी से Instagram स्टोरीज को डाउनलोड कर सकते हैं।

तो फ़्रेंड अगर आपको पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और अगर आप ऐसे ही जानकारी को और ज्यादा पाना चाहते हैं तो हमारे  EMail न्यूज लेटर को सब्सक्राइब करें।

Comments :

Post a Comment

Thanks For Comment Our Blog.We will Give U Reply Bake soon..