Bihar ke Shiksha Mantri 2021 बिहार के शिक्षा मंत्री कौन है?

भारत देश के शिक्षा मंत्री के बारे में जानने के बाद आज हम जानेंगे इस आर्टिकल में बात करेंगे कि बिहार का शिक्षा मंत्री कौन है?(EDUCATION MINISTER OF BIHAR )

बिहार भारत का एक राज्य है और भारत देश के साथ प्रत्येक राज्य का भी एक शिक्षा मंत्री होता है।

बिहार का शिक्षा मंत्री कौन है?(BIHAR KE SHIKSHA MANTRI)

Bihar ke Shiksha mantri
Bihar ke shiksha mantri

बिहार के वर्तमान शिक्षा मंत्री श्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा है। जिन्होंने अपना कार्यकाल  27, July 2017 से संभाला है और वर्तमान में इसी पद पर कार्यरत है।

ये जहानाबाद जिले के मखदुमपुर से विधायक चुने गए हैं। ये JDU / जनता दल यूनाइटेड राजनितिक पार्टी से जुड़े हुए हैं।

यह जनता दल यूनाइटेड पार्टी के बड़े नेता की श्रेणी में आते हैं।इन्होने बी एन कॉलेज,पटना से 1971 में स्तानक (Graduation) किया था।

बिहार राज्य की साक्षरता दर भारत के सभी राज्यो में सबसे कम है।भारत की साक्षरता दर 2011 की जनगणना के अनुसार 74.04 प्रतिशत हैं जबकि बिहार की साक्षरता दर 61.80 प्रतिशत ही हैं।

[su_divider top=”no” divider_color=”#2d983e”][su_posts template=”templates/list-loop.php” posts_per_page=”10″ tax_term=”48″ offset=”1″ order=”asc” orderby=”rand”][su_divider top=”no” divider_color=”#2d983e”]

तो दोस्तो आपको यह पोस्ट Bihar Ke Shiksha Mantri kaun Hai? कैसी लगी।हमे कमेंट में ज़रूर बताये और Gk संबंधी जानकारी के लिए ब्लॉग Visionhindi को ज़रूर Follow करे।

Related:  संसाधन क्या है? प्रकार ,महत्व Resources In Hindi

में अपने शौक व लोगो की हेल्प करने के लिए Part Time ब्लॉग लिखने का काम करता हूँ और साथ मे अपनी पढ़ाई में Bed Student हूँ।मेरा नाम कविश जैन है और में सवाई माधोपुर (राजस्थान) के छोटे से कस्बे CKB में रहता हूँ।


Leave a Comment