Jio Browser हुआ Launch, बना इंडिया का First Indian Browser

Jio कंपनी ने 2 साल पहले टेलीकॉम इंडस्ट्री में प्रवेश किया था और उसके बाद एक टेलीकॉम इंडस्ट्री के क्षेत्र में नंबर 1 की जगह बनाई है।Jio Company के मालिक भारत के सबसे Richest Man मुकेश अंबानी है। Jio ने 4G Service को बहुत ही सस्ते दाम पर लोगों को उपलब्ध कराया और भारत को डाटा Usage के मामले में नंबर वन बनाया है।
Jio कई सर्विसेज में कदम रख चुका है और हाल ही में कंपनी ने एक नया Browser भी Launch किया है जिसे नाम दिया गया है-जिओ ब्राउज़र(Jio Browser)।आज हम जिओ ब्राउज़र के बारे में बात करने जा रहे हैं और उसकी Feature के बारे में भी इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं।
जिओ ब्रॉडबैंड और 5G सर्विसेज को भविष्य में लॉन्च करने वाला है लेकिन उससे पहले Internet को Surf करने के लिए जिओ ने अपना खुद का ब्राउज़र जिओ ब्राउज़र को लॉन्च कर दिया है
Jio-Browser-Hindi
Jio Browser Download

ABOUT JIO BROWSER(जिओ ब्राउज़र के बारे में)

Jio Browser को मुकेश अंबानी की कंपनी Jio द्वारा Launch किया गया है।जिओ ब्राउज़र को 10 दिसंबर 2018 को Play Store पर रिलीज किया गया है।जिओ ब्राउज़र इंडिया का पहला Indian Browser है जो कि बड़े पैमाने पर ऑफिशली लांच किया गया है और Jio Browser को अब तक 1 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है।इसके अंदर पॉपुलर ब्राउज़र की तरह कई अच्छे फीचर्स मौजूद हैं।
Jio browser को Launch किया जा चुका है और आप इसे प्ले स्टोर डाउनलोड कर सकते हैं।जिओ ब्राउज़र की साइज केवल 3.6 एमबी है और यह यूज करने में बिल्कुल Light और सिंपल है।

Feature Of Jio Browser(जिओ ब्राउज़र के फीचर):-

जिओ ब्राउज़र इंडिया का फर्स्ट इंडियन ब्राउज़र है,तो इसके फीचर्स भी कुछ खास होने चाहिए ताकि लोगों को इसे उपयोग करने में कोई परेशानी ना हो चलिए बात करते हैं जियो ब्राउज़र्स के कुछ खास फीचर के बारे में-
Support Regional Language:-
जिओ ब्राउज़र को इंडिया की सभी भाषाओं में लॉन्च किया गया है जिससे कोई भी व्यक्ति इसका उपयोग अपने खुद की भाषा में कर सकता है।
Fast And Easy:-
जिओ ब्राउज़र के साइज को बहुत कम रखा गया है,जिससे इसे यूज करना बहुत ही आसान है और इसका इंटरफेस भी बिल्कुल सिंपल है जो कि इसे एक फास्ट और उपयोग में आसान ब्राउज़र बनाता है।
Private Browsing:
ब्राउज़र की तरह सभी को Icogonito Mode उपलब्ध है जिससे आप अपनी प्राइवेसी के लिए प्राइवेट ब्राउजिंग का यूज़ कर सकते है।
News Feed And Video:-
जिओ ब्राउजर के होमपेज पर न्यूज़ फीड,वीडियो को रखा गया है जिससे आप अपने लोकल लैंग्वेज Trending न्यूज़ को एक्सेस कर सकते है।
Access Of Top Sites:-
इसके होम पेज पर पॉपुलर इंडियन वेबसाइट के लिंक्स को रखा गया है जिससे आप उन्हें बिना किसी Time Wasting किये आसानी से Access कर सकते हैं।
READ MORE:-

यह भी जाने:-

तो दोस्तों आपको यह आर्टिकल जिओ ब्राउजर(Jio Browser)” के बारे में कैसा लगा अगर आपका आर्टिकल पसंद आया हो तो इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास शेयर करें और हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करें।
शेयर करे(SHARE THIS)

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *