GALLERY से Private Photos Hide कैसे करे?-4 Best Lock Apps List

जब किसी प्रोफेशनल काम के लिए किसी के सामने एंड्रॉइड फोन गेलेरी को ओपन किया जाता हैं और इमेज के लिए पिक्चर गैलरी में जाते हैं तो वहां आपके परिजनों के प्राइवेट फोटो भी सामने आते हैं जो कि किसी भी व्यक्ति को असहज महसूस करते है।जाहिर है कि आप नहीं चाहते कि वे फोटो उनके सामने वहां दिखाई दें। ऐसे में कुछ ऐप्स(Best Lock Apps List For Android) का इस्तेमाल कर प्राइवेट फोटो को एंड्रॉइड की पिक्चर गैलरी से हाइड कर सकते हैं!

एंड्राइड गैलरी से यूं हटाएं प्राइवेट फोटो(How to Hide Photos with Android Gallery)(Best Lock Apps List)

Hide Private Photos By Best Lock apps List for Android
Best Lock Apps List

तो चलिए जानते है कुछ खास Apps के बारे में जो Personal Photos को Android Gellery से आसानी से छुपा(Hide) देंगे।

वोल्टी(Vaulty):-

Voulty एंड्रॉइड ऐप की मदद से आप किसी भी फोल्डर को हाइड कर सकते हैं। उसके बाद जब भी आप किसी दूसरे ऐप में कोई इमेज या वीडियो देखें, तो उसे वॉल्टी फोल्डर के साथ शेयर कर सकते हैं। इसके बाद आपको वह इमेज या फोल्डर पिक्चर गैलरी में नहीं दिखेगा।आप वॉल्टी में जाकर उस फोल्डर को कभी भी देख सकते हैं। प्ले स्टोर पर यह ऐप यहां से इंस्टॉल करें।

    Link

कीप सेफ वॉल्ट(Keep Safe Vault)

यह ऐप भी आपको Photo And Video को प्राइवेट करने का Option देता है। इस ऐप को 5 Cr से अधिक बार इंस्टॉल किया जा चुका है और इसकी मदद से आप पिन प्रोटेक्शन, फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन और मिलिट्री ग्रेड एन्क्रिप्शन से अपने एलबम को सिक्योर कर सकते हैं। प्ले स्टोर पर इसका लिंक है

LINK 

हाइड समथिंग(Hide Something)

यह ऐप थर्ड पार्टी एप पर मौजूद फोटो या वीडियो को हाइड करने की सुविधा देता है।बस इस ऐप के फोल्डर में वह फोटो या वीडियो शेयर कर दीजिए और उसके बाद वह फोटो पिक्चर गैलेरी में नजर नहीं आएगा।

LINK

लॉक मायपिक्स(Lock MyPix)

यह ऐप AES-CTR Encryption तकनीक से फोटो या वीडियो को एन्क्रिप्ट करता है और उसके बाद पासवर्ड के उपयोग के बिना इन्हें कोई नहीं देख सकता है।

ऐप का लिंक – Link

तो दोस्तो आपको यह best Lock Apps List कैसी लगी।हमे Comment में बताए।और आप कोनसा App Lock Use करते है।



About Kavish Jain

में अपने शौक व लोगो की हेल्प करने के लिए Part Time ब्लॉग लिखने का काम करता हूँ और साथ मे अपनी पढ़ाई में Bed Student हूँ।मेरा नाम कविश जैन है और में सवाई माधोपुर (राजस्थान) के छोटे से कस्बे CKB में रहता हूँ।

Leave a Comment