How To Send Whatsapp Message Without Saving Contact in Hindi?

How To Send Whatsapp Message Without Saving Contact in Hindi?

हम सभी जानते हैं कि एक बहुत ही पॉपुलर सोशल मीडिया एप्स में शुमार है,जिसका उपयोग लोग Personal Chat,Video,Image आदि Sharing के लिए करते है लेकिन कई बार हमें ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है,जब सामने वाले कई व्यक्तियों को मैसेज करने की जरूरत पड़ती है लेकिन उस व्यक्ति का फोन नंबर हमारे लिए सेव करना इतना जरूरी नहीं होता है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि व्हाट्सएप में किसी व्यक्ति को मैसेज करने के लिए सबसे जरूरी होता है उसका नंबर सेव करना जिससे बहुत से लोग इस फीचर को नापसंद भी करते है।

अगर आप भी इसी समस्या से परेशान है तो आज हम इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं कि आप किस तरह “किसी भी नंबर को सेव किए बिना व्हाट्सएप पर उस व्यक्ति को मैसेज भेज सकते है【How To Send Whatsapp Message Without Saving Contact?

Send-Whatsapp-Message-Without-Saving-Number-hindi

व्हाट्सएप पर बिना नंबर सेव किए मैसेज भेजने के लिए वैसे तो प्ले स्टोर पर कई थर्ड पार्टी एप्स उपलब्ध है जिनका उपयोग करके आसानी से मैसेज भेजा जा सकता है लेकिन इनके थर्ड पार्टी एप्स का उपयोग करने से कहीं बार मोबाइल में वायरस और मॉल मालवेयर आदि का खतरा बढ़ जाता है और यह सुरक्षित नहीं होते हैं तो आज हम आपको एक नया तरीका बताने जा रहे हैं जोकि सुरक्षित है और बहुत आसान भी तो चलिए जानते है की ,कैसे आप Whatsapp पर Without Number Saving Massage Send कर सकते है?

How To Send Whatsapp Message Without Saving Contact?

  • व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने के लिए नीचे दिए गए लिंक को कॉपी करके इसे किसी भी ब्राउज़र में Paste करना होगा। https://api.whatsapp.com/send?phone=number
  • दिए गए लिंक को Copy करने के बाद पेस्ट करने से पहले एक बदलाव करना होगा।लिंक को Copy करने के बाद लिंक में से “Number” को हटा देना है और फिर उस Person का मोबाइल नंबर लिखना है जिसे आप मैसेज करना चाहते है।
  • मोबाइल नंबर हमेशा Countery Code के साथ डालना है।
  • Edit Link को Browser में Paste करने पर Link व्हाट्सएप्प पर उस व्यक्ति की पर्सनल मैसेज के लिए Redirect हो जाएगा।
  • अब आप उसे आसानी से मैसेज भेज सकते है और किसी अन्य व्यक्ति को मैसेज भेजने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते है।


Share on:

Leave a Comment