5 Best Free Download Books Sites In Hindi।फ्री बुक्स डाउनलोड करे इन साइट्स से

               
0
38
views

Free Download Books In Hindi,Online Free Download Books Sites,Pdf

यदि आप किसी भी विषय पर किताबें पढ़ना पसंद करते हैं लेकिन उसके लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं तो इसके लिए आप टेबलेट,इ-रीडर,कंप्यूटर,स्मार्ट फोन पर कि मदद से फ्री किताबें पढ़कर लाभ ले सकते हैं।

चुंकी इंटरनेट पर कुछ पॉपुलर बुक्स के लिए किसी एक साइट पर सब्सक्रिप्शन लेना होता है लेकिन कई किताबें कॉपीराइट फ्री होती है और इन किताबों को आसानी से इंटरनेट पर खोज सकते हैं तो चलिए आज बात करते हैं इन Top Free Classical Books Sites के बारे में जहाँ से आप किसी भी भाषा की CopyRight Free Books को Download कर सकते है,Audio Book सुन सकते है या फिर उन ईबुक को पढ़ सकते है।

Free Download Books Sites Hindi

5 Best Online Free Download Classical Books Sites,Pdf In Hindi(फ्री बुक्स डाउनलोड करने की 5 बेस्ट वेबसाइट)

1.Project Gutenberg(प्रोजेक्ट गुटेनबर्ग)

Project Gutenberg पर 58000 से भी अधिक फ्री ई-बुक्स का कलेक्शन मौजूद है।यहां पर फ्री इबुक्स के साथ किंडल ई-बुक्स को भी खोज सकते हैं।

इसी के साथ यहां पर दुनिया का महान साहित्य भी मिलेगा और साथ में ऐसी पुस्तकों का कलेक्शन भी मौजूद है जिनका कॉपीराइट पूर्व में ही खत्म हो चुका है।आप इन पुस्तकों को PDF Format में डाउनलोड कर ब्राउज़र और ई-रीडर में पढ़ सकते हैं।

2.GIGL(गिगल)

Gigl का पूरा नाम “Great Ideas Great Life” जो कि एक युटुब चैनल है और इस यूट्यूब चैनल के द्वारा ही GIGL APP को लॉन्च किया गया है।

GIGL APP पर हर सप्ताह एक Populer Books की Summery को Upload किया जाता है।GIGL पर उपलब्ध Summery 95% से अधिक हिंदी में उपलब्ध है,जिन्हें आप सुन सकते हैं,डाउनलोड कर सकते हैं या इन books summery को पढ़ सकते हैं।

GIGL को अब तक एक लाख से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है और इसकी रेटिंग भी 4.5 से अधिक है।

3.E-Pustakalaya(ई-पुस्तकालय)

ई पुस्तकालय पर हिंदी भाषा में कहीं क्लासिकल पुस्तकें उपलब्ध जिन्हें आप Free Of Cost यहां पढ़ सकते हैं।यहां पर हजारों कॉपीराइट फ्री और ओपन सोर्स बुक्स उपलब्ध है जिन्हें सीधे ही ऑनलाइन पढ़ा जा सकता हैं और इनको डाउनलोड भी किया जा सकता है।

4.GoodReads(गुडरीड्स)

GoodReadsपर एक बहुत ही बड़ी सोशल कम्युनिटी उपलब्ध है जोकि आपको अपनी पसंदीदा ईबुक्स को खोजने में मदद कर सकती है।

GoodReads को अमेज़न के द्वारा संचालित किया गया है जहां पर आपको अपने पसंद की फ्री और पेड दोनों तरह की बुक्स मिल जाएगी और साथ ही यहां पर आपको सोशल कम्युनिटी के द्वारा बुक रिव्यू और रेटिंग भी देखने को मिलेगी जिससे आपको एक अच्छी बुक को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

5.Audible(ऑडिबल)

यदि आप बुक्स को पढ़ने की जगह सुनना पसंद करते हैं तो ऑडिबल आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।इस वेबसाइट पर आपको हजारों फ्री और पेड E-Books ऑडियो के रूप में मिलेगी।इन बुक्स को Download करके या फिर ऑनलाइन ऑडियो को किसी भी वक्त (GYM ETC)सुन सकते है।

तो दोस्तों यह तो 5 Best Online Free Download Classical Books Sites,Pdf In Hindi जिनके साथ आप कहीं भी आसानी से Free Books Download बना सकते हैं।

Related Posts

आपको पोस्ट कैसी लगी है? कमेंट में बताए।अगर आपको पोस्ट पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here