इन TOP STARTUP IDAES की शुरआत से कमाए पैसा।Top Startup Idaes 2019 To Earn Money India

               
0
13
views

TOP STARTUP IDEAS TO EARN MONEY-STARTUP INDIA

एक हाई सैलरी जॉब छोड़कर बिज़नेस में हाथ आजमाना शायद कुछ वर्षों तक पहले रिस्क फैक्टर के तौर पर देखा जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। पिछले दो वर्ष में इंडिया में जो Startup सामने आए हैं, उन्हें प्रारंभ करने वालों में अधिकतर वे लोग शामिल हैं, जो मल्टीनेशनल कंपनीज में काम करते थे। कुछ अलग करने की चाह और स्वयं अपना बॉस कहलाने का सपना उन्हें Startup World की ओर ले आया। वे कौनसे StartUp Idaes(स्टार्टअप आइडियाज) है जो ऐसे लोगों की लिस्ट में टॉप पर हैं जिन्हें अपनी नौकरी में इंटरेस्ट नहीं रहा।इन स्टार्टअप के लिए ना तो ज्यादा इन्वेस्टमेंट की आपको जरुरत होगी और ना ही किसी बड़ी टीम की।इन Startup Ideas की मदद से Money Earn की जा सकती है।
 
INDIA में Startup को काफी Support किया गया है।StartUp India के तहत Loan, टैक्स की छूट आदि सरकार की और से उपलब्ध है।अगर आप STARTUP की शुरुआत करना चाहते है तो आज हम ऐसे कुछ StartUp Ideas बताने जा रहे है जो पिछले समय मे Trends पर आये है।

 

StartUp Ideas To Earn Money Hindi
 

Top Startup Ideas की शुरुआत कर कमाए पैसा(TOP STARTUP IDEAS TO EARN MONEY-STARTUP INDIA)

वीडियो प्रोडक्शन एक्सपर्ट की डिमांड(Video Production Expert Startup):-

इलेक्शन से लेकर प्रोडक्ट की ब्रांडिंग तक में विजुअल कॉन्सेप्ट पसंद किया जाने लगा है। इंटरनेट पर मौजूद फ्री वीडियो मेकिंग सॉफ्टवेयर किसी प्रोफेशनल वीडियो मेकिंग के लिए कारगर नहीं है। अमेरिका और यूरोप की तर्ज पर भारत में बीते एक वर्ष में प्रोफेशनल वीडियो मेकर की तलाश तेज हुई है। बंगलुरू और गुरुग्राम में कुछ ऐसे प्रोफेशन वीडियो स्टूडियो ओपन हुए हैं,जहां घर बैठे प्रोफेशनल वीडियो मेकिंग के स्टार्टअप शुरू हुए हैं। इस स्टार्टअप के लिए रिसर्च के साथ एक-दो लोगों की टीम की जरूरत भी होगी।
 

ट्रांसलेशन भी बन सकता है प्रोफेशन(Translators Startup):-

अनुवादक या ट्रांसलेटर की जरूरत को इंटरनेट की दुनिया में अधिक महसूस किया जा रहा है।यदि आप इसे बिजनेस के तौर पर स्टार्ट करना चाहते हैं तो केवल नॉर्मल ट्रांसलेशन वर्क उपयोगी नहीं होगा। इसके लिए आपको एक छोटी टीम की आवश्यकता होगी, जो कि विशेषकर जर्मन, फ्रेंच, चाइनीज लैंग्वेज का ट्रांसलेशन हिन्दी या अंग्रेजी में कर सके। इन दिनों भारत में इन लैंग्वेज को ट्रांसलेटर की काफी मांग है। यह फील्ड काफी डिमांडिंग है, इसलिए आपको ऑनलाइन भी काम मिल सकता है।
 

कंटेंट राइटिंग भी कला(Content Writing):-

किसी भी प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए अच्छे कंटेंट का होना बहुत जरुरी है।वहीं यदि कोई व्यक्ति जो एंटरप्रेन्योर बनना चाहता और उसके पास बेहतर आइडिया भी है। आइडिया कितना पसंद किया जाएगा।इसकी जांच करना चाहते हैं तो कंटेंट राइटर में मददगार साबित होते हैं।इसलिए यदि आप राइटिंग के फील्ड में स्टार्टअप की शुरुआत करना चाहते हैं तो कंटेंट राइटिंग से प्रोफेशनली जुड़ सकते हैं।साथ ही आप कॉपीराइट के फील्ड में भी साथ-साथ काम कर सकते हैं।
 

डिजिटल मार्केटिंग(Digital Marketing Startup):-

कोम्पिटिशन के युग में बिना मार्केटिंग के टिके रहना मुश्किल है। डिजिटल मार्केटिंग ऐसा टूल है, जो कि किसी भी यंग एंटरप्रेन्योर को पसंद आता है।आप डिजिटल मार्केटिंग के स्टार्टअप को अपना सकते हैं।इसके लिए आवश्यक है कि आप सोशल मीडिया में इंटरेस्ट रखते हो और टेक्नोलॉजी फ्रेंडली हो।यह एक ऐसा स्टार्टअप है, जिसे मात्र कुछ हजार रुपयों के इंवेस्टमेंट से प्रारंभ किया जा सकता है। यदि आप आईटी फील्ड से सबंध रखते हैं तो आपको किसी भी टीम की आवश्यकता नहीं होगी।
 

पैट लवर्स के लिए बेहतरीन स्टार्टअप(Pet Lovers Startup):-

यदि आप पेट फ्रेंडली हैं और किसी स्टार्टअप की तलाश में हैं तो हॉली डे हाउस फॉर पेट’ का कॉन्सेप्ट आपको खासा पसंद आएगा। दरअसल इस स्टार्टअप में न आपको पैट बेचने हैं और न ही उनका कोई सामान है। यह कॉन्सेप्ट है किसी और के पेट को एक निश्चित समय अवधि के लिए अपने पास रखना। ‘हॉलीडे हाउस फॉर पेट’ स्टार्टअप की शुरुआत यूएसए में हुई थी। यदि आपके घर में कुछ स्पेस है और पैट फ्रेंडली हैं तो यह बिजनेस आपके लिए फायदेमंद होगा।मुम्बई और दिल्ली जैसे शहरों में ऐसे हाउस जरूर है लेकिन उनकी संख्या काफी कम है।

READ MORE:-

यह भी जाने:-

 
तो दोस्तों आपको यह पोस्ट (TOP STARTUP IDEAS TO EARN MONEY-STARTUP INDIA)कैसी लगी? हमे कमेंट के माध्य्म से बताये।
और इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करे।
हमारा न्यूज़लैटर को ज़रूर जॉइन करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here